Astrology

Sex During Navratri : Know Sex During Navratri Allowed Or Not | नवरात्र के दरम्यान यौन संबंध बनाना कितना सही कितना गलत जानें – Photo


हिंदू धर्म में नवरात्रि एक बहुत बड़ा पर्व है। इन दिनों मां भगवती अपने नौ स्वरूपों के साथ कैलाश से आपके घर विराजमान होती हैं। इस दौरान कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। कई लोग इन दिनों व्रत करते हैं। इस दौरान एक प्रश्न उठता है कि नवरात्रि के दिनों में सेक्स करना चाहिए या नहीं। आइए जानते हैं…

1/6आध्यात्मिक नजरिए से देखें



आध्यात्मिक नजरिए से देखा जाए तो अगर आपके घर में नवरात्रि की पूजा होती है तो इन दिनों यौन संबंध बनाने से बचना चाहिए। क्योंकि हम पूरे पवित्र मन से मां की पूजा करते हैं, अगर हम यौन संबंध के बारे में सोचेंगे या फिर करेंगे तो मां की पूजा में विघ्न आ जाता है। नवरात्रि में मां की पूजा के दौरान हमे शारारिक और मानसिक रूप से साफ होना चाहिए।

2/6इस तरह होता शरीर में बदलाव



अगर पार्टनर में से कोई एक व्रत पर है तो उस दौरान शरीर में एनर्जी कम होती है। यौन संबंध के दौरान पार्टनर जल्दी धक जाते हैं। व्रत में मनुष्य आध्यात्मिक रहता है, पार्टनर में वो फिलिंग नहीं आ पाती जो बाकी दिनों में होता है। व्रत की वजह से मनुष्य में चिढ़-चिढ़ापन आ जाता है।

3/6अकेले का ना हो फैसला



नवरात्रि के दौरान यौन संबंध रखने का फैसला आपका अकेले का नही है, इसके लिए आपको साथ की जरूरतों और वरीयताओं पर निर्भर होना पड़ेगा। यदि आपका पार्टनर नवरात्रि के दौरान सेक्स से दूर रहना चाहता है और पूजा पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है, तो उसे अपने साथ यौन संबंध रखने के लिए मजबूर करने का अधिकार नहीं है।

4/6समझदारी है जरूरी



यदि आप नवरात्रि में सेक्स से दूर रहना चाहते हैं लेकिन आपके पार्टनर को यौन संबंध की आवश्यकता है तो यह आप पर निर्भर करता है उस समय आप क्या चुनते हैं। यहां पर आप दोनों की जिम्मेदारी और समझदारी निर्भर करती है। आप दोनों एक-दूसरों को कितना जानते हैं, इसके लिए आप क्या कर सकते हैं, यह मायने बढ़ जाते हैं।

5/6स्वास्थ्य का रखें ध्यान



कई रिसर्च में बताया गया है कि व्रत के दौरान यौन संबंध नहीं रखना चाहिए। व्रत में आपके शरीर में एनर्जी की कमी रहती है और यौन संबंध रखने के लिए आपको एनर्जी की जरूरत पड़ती है। अगर आप व्रत में यौन संबंध रखते हैं तो यह आपके शरीर के लिए लाभदायक नहीं है। इस दौरान आपके या फिर आपके पार्टनर के स्वास्थ्य में भारी गिरावट आ सकती है।

6/6शास्त्रों में है मनाही



रिसर्च में बताया गया है कि यौन संबंध के दौरान महिलाओं के शरीर से कुछ विशेष तरह के हार्मोंस निकलते हैं, जिससे शरीर में अस्वस्थता का अनुभव होता है। शास्त्रों के हिसाब से इस दौरान शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए।




Source link

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
Skip to toolbar